इसी पल में छिपी है आपकी खुशियाँ। Happiness motivational

 
                       
                             इसी पल में छिपी है आपकी खुशियाँ। 
 
 
 
आपके विचार आपकी असलियत को साकार करने की और पहला कदम हैं। अभी इसी पल आप कुछ कर सकते हैं आप सोच सकते हैं कोई नया कदम उठा सकते हैं। जीवन में कुछ बड़ा बदलाव ला सकते है खुद खुश रहकर दुसरो के जीवन में भी खुशियों के रंग भर सकते हैं। अपनी सोच को अमल में लाकर कुछ बड़ा कर सकते हैं। 
 
मन 
 
हमारे अंदर शक्तिशाली स्रोत मन हैं अपने मन को सकारात्मक विचारो से प्रेषित करे। नया कुछ सीखकर नया ज्ञान हासिल कर खुद में सुधार लेकर नए स्रोतों को देखे जागरूक होकर सोचे कि आपको किस तरह की ख़ुशी चाहिए। मन में बस यही उम्मीद रहती हैं कि कुछ पल ख़ुशी  में बीत जाये। हम सोचते हैं कि चमचमाती कार  अच्छे कपडे सुन्दर मकान हमको कृषि दे सकते हैं सवाल यह उठता हैं कि जब आस पास इतनी चीजे ख़ुशी देने वाली होती हैंतो हम नाखुश क्यों रहते हैं। हम हर दिन ख़ुशी  पाने के लिए संघर्षरत रहते हैं। पर यह समझ नहीं पाते कि ख़ुशी खोजी नहीं जाती निर्मित की जाती हैं। क्या सच में असा हो सकता हैं हां ऐसा हो सकता हैं पर  वो थोड़े समय के लिए इसके बाद नै ख़ुशी की तलाश हो जाती हैं। चक्र चलता रहता हैं। कुछ लोग भूतकाल में जीते हैं उससे बाहर नहीं ंनिकलते हैं।  भूतकाल से हमे सीखकर वर्तमान में आगे बढ़ना चाहिए। बस  आगे बढ़ने के लये अच्छे भविष्य के लिए हमे सकारात्मक  रहना जरुरी हैं। 
 
वर्तमान में जियो 
 
भगववान बुध ने कहा भूतकाल में मत जियो।इस पल में अपना ध्यान लगाओ। मुझे तो आज कुछ बनना हैं आज में जीना हैंआपकी हकीकत आपका वर्तमान हैं ये पल हैं जो आपके अपने हैं। यही आपके पास हैं  कुछ लोग अपनी हालत के लिए भाग्य को दोषी मानते हैं। अगर आप अपने भीतर ख़ुशी ऑटोमेशन निर्मित कर सकते हैं जो आपको सबसे खराब हालत में भी खुश बनाये रख सकता हैं। हम सभी प्रसन्नता की खोज में रहते हैं. कोई भी जगह हो शॉपिंग माल हो, व्यक्ति हो चीज हो पैर सच में हमे ये सब सच्चे अर्थ में इतनी ख़ुशी नहीं दे पाते। आप इस पल में ऐसा क्या कर रहे हैं क्या आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे आपको आगे बढ़ने में मदद मिल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *