क्या हैं प्यार। Hindi Article What is Love

संसार में दो तरह की  ताकते होती हैं एक प्यार और एक नफरत मगर प्यार की ताकत लोगो को आपस में जोड़कर रखती हैं। जो चीजे एक दूसरे क से बिलकुल अलग होती हैं। या जो चीजे कभी मिल नहीं सकती प्यार की ताकत उनको एक करने की ताकत रखती हैं। 

मुहब्बत किसी ऐसे शख्स की तलाश नहीं करती जिसके साथ रहा जाये मुहब्बत तो ऐसे शख्स की तलाश करती हैं जिसके बगैर रहा न जाये। 
शिकवे भी हज़ारो हैं शिकायते भी  बहुत हैं इस दिल को मगर उससे मुहब्बते  भी बहुत हैं। 
हज़ारो शिकायते हो लाखो शिकवे हो लेकिन मुहब्बत को जिन्दा रखना होता हैं। उसका चिराग हमेशा जलने दीजियेगा अपने दिल में। एक फूल खिल नहीं सकता अगर धुप न हो तो ठीक वैसे ही इंसान प्यार के बिना जी नहीं सकता। प्रेम अजन्मी और अमर ऊर्जा हैं। जो हमे सकारत्मकता देती हैं प्यार की पराकाष्ठा हैं कि वह मौन होकर खुद को साबित करने में कही कमजोर नहीं पड़ता। 

LOVE

जाने क्यूँ वो मेरी उम्मीद की डोर टूटने नहीं देता बस और दो कदम चलने का वास्ता देकर वो मुझे रुकने नहीं देता। 
प्यार एक अभिव्यक्ति हैं मन की प्यार निर्मल हैं इसमें जरा भी स्वार्थ नहीं हैं और प्यार के बिना जीवन नीरस हैं प्यार अहसास हैं बंधन नहीं। जिनचीजो को हम नापसंद करते हैं कभी न कभी भगवान् हमारा जनम उसी रूप में कर सकता हैं। इसलिए सभी से प्यार कीजिये क्युकी हम जो देते हैं वही हमारे पास लौटकर आता हैं। प्यार एक अनुभूति हैं जिसको व्यक्त करने से अधिक उसको ह्र्दय में सृजित करने की आव्यशकता हैं। 
 
प्यार का मतलब  Best Love 
जिस से भी हम प्यार करते हैं उससे बिना किसी शर्त के बिना किसी लालच के बिना किसी भेदभाव के हमेशा प्यार करते रहना चाहिए। क्युकी जब हम किसी से दिल से प्यार करते हैं तो सामने वाले के दिल में हमेशा के लिए बस जाते हैं। हम जिससे प्यार करते हैं उससे हमेशा प्यार से पेश आना चाहिए प्यार दिलो को जोड़ता हैं तोड़ता  नहीं हैं। प्यार हमेशा देता हैं बदले में कुछ नहीं चाहता। प्यार हमारे लिए प्यार होना चाहिए इसमें जरा भी नफरत नहीं आनी चाहिए। हमेशा सभी से प्यार कीजिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *