गीतांजलि पोस्ट के तीन साल सफलतापूर्वक प्रकाशन के उपरांत विशेषांक का विमोचन |

गीतांजलि पोस्ट के तीन साल सफलतापूर्वक प्रकाशन के उपरांत विशेषांक का विमोचन

गीतांजलि पोस्ट साप्ताहिक समाचार पत्र के सफलतम तीन वर्ष पूर्ण होने पर आज जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के जयपुर स्थित सभागार में गीतांजलि पोस्ट के विशेषांक का विमोचन हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सौरभ राघवेन्द्र आचार्य जी, समारोह गौरव डॉ. सुनील शर्मा अध्यक्ष दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन जयपुर समारोह , विशिष्ट अतिथि लोकेश चतुर्वेदी राष्ट्रीय संयोजक संकल्प से सिद्धि, सीताराम जी आचार्य समारोह में मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके की गईं। जिसके पश्च्यात अतिथियों का सम्मान किया गया।सभी अतिथियों द्वारा गीतांजलि पोस्ट के विशेषांक का विमोचन किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पचार के पीठाधीश्वर राघव राघवेंद्र जी महाराज ने कहा कि गीतांजलि पोस्ट के इस विशेषांक के मुख्य पृष्ठ पर दिखाई गई खबरों के मुद्दों से वो बहुत आकर्षित हुए हैं। इन मुद्दों पर महाराज ने भी अनेक बार आवाज उठाई हैं। इसके साथ ही पीठाधीश्वर राघव राघवेंद्र जी ने पूरी गीतांजलि पोस्ट की टीम को बधाई दी। सीताराम जी आचार्य ने कहा कि तीन वर्ष पूर्व जब गीतांजलि पोस्ट की संपादक रेणु शर्मा ने जब गीतांजलि पोस्ट की शुरुआत करने की सोची तब उनके पास सीमित साधन थे, परंतु गीतांजलि पोस्ट की संपादक रेणु ने हिम्मत नहीं हारी और रात को 2 बजे तक जाग कर मेहनत करके गीतांजलि पोस्ट की शुरुआत की और आज उसका विशेषांक भी निकाला हैं।
समारोह गौरव के रूप में कार्यक्रम में आये दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सुनील शर्मा ने कहा कि गीतांजलि पोस्ट की संपादक रेणु शर्मा काफी मेहनती है और रेणु व उनकी टीम ने काफी मेहनत की है जिसकी वजह से आज गीतांजलि ने अपने तीन वर्ष पूर्ण कर लिए हैं।
विशिष्ट अतिथि संकल्पस के सिद्धि के प्रदेश संयोजक लोकेश जी का कहना है कि दुनिया में सबसे बड़ी ताकत कलम हैं। कलम की ताकत आज कुछ भी कर सकती हैं। देश का चौथा स्तम्ब मीडिया हैं। निस्वार्थ भावना से गीतांजलि पोस्ट जनता की आवाज बनती रही हैं।
जार के पूर्व अध्यक्ष ललित शर्मा ने कहा कि रेणु जी का व्यक्तित बहुत अच्छा हैं। इनकी कलम कभी किसी के आगे नहीं झुकी हैं और रेणु शर्मा राजस्थान ही नहीं अपितु पूरे देश में निस्वार्थ भावना से पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों में से एक हैं।
इस अवसर पर जयपुर की जानी-मानी समाज सेवी श्वेता जाजू,
गीतांजलि पोस्ट के ब्यूरो चीफ विनय शर्मा, अदिति खंडेलवाल, नीरा जैन, श्रेयांस वैध, अखिल दाधीच के साथ-साथ गीतांजलि पोस्ट के पत्रकार और क्षेत्र के गणमान्य लोग भी मौजूद थे।
गीतांजलि पोस्ट की संपादक का कहना है कि गीतांजलि पोस्ट के तीन वर्ष पूरे होने पर उन्हें बहुत खुशी हैं। साथ ही इस उपलब्धि के लिए उन्होंने अपनी टीम को श्रेय दिया और कहा कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि गीतांजलि पोस्ट कभी भी किसी दबाव के बिना जनता की आवाज उठाता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *