सुपर अचीवर  सफल कैसे बने | motivational |Life

सुपर अचीवर  सफल कैसे बने motivational

कैसे कोई बिल गेट्स ओपरा विनफ्रे की तरह कैसे परफ़ॉर्म कर सकता है। जवाब हम सभी ढूंढते है लेकिन वास्तविकता में सफल हस्तियों की रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाली आदतों में ही उसका रहस्य छिपा है।

सफलता हासिल करने की भूख

प्पल फाउंडर स्टीव जॉब्स जब सफलता के किसी एक स्तर पर पहुचते तो तुरंत वे दूसरे  लेवल को अचीव  करने के लिये उत्सुक होते।ऐसे में वे सभी नए तरीके खोज  निकालते जिनसे उन्हें सफलता मिल सके।लेखक जान बुवेकर की राय में जब आपको कामयाबी की भूख होती है तो आप उसे हासिल करने के लिए पूरी जान लगा देते है ।इतना ही नही अनिश्चितताओं व असुरक्षा के रूप में आई चुनोतियो को भी ईंधन की तरह इस्तेमाल करते है।तब आपको आस पास सीमाएं नही संभावनाएं नज़र आती है।
: चुनीतियो का सामना।
असाधारण रूप से सफल लोग कभी अपने डर से नही भागते ओर न ही वे अपने डर को नज़रंदाज़ करते है जिंदगी में बेस्ट चीज़े हमारे डर के  दूसरी तरफ होती है। अचीवर अधिकांश अपने डर का सामना कर रहे होते है जब दूसरे लोग घबराते है।

 तैयारी करके उतरे मैदान में।

जो।लोग अपनी जिंदगी में सफल होते है वो हमेशा अवनी रिसर्च और तैयारी समय से पहले ही।पूरी रखते है दरअसल किसी भी काम।की।तैयारी न।केवल आपको आत्मविश्वास देती है बल्कि कार्य विशेष में आपकी रुचि भी दर्शाती है जो।प्रोफेशनल तैयारी के साथ परफ़ॉर्म करते है उनके मन मे नए आईडिया को लेकर कोई डर या शंका नही होती   इस तैयारी की बदौलत वे  अचीवर के मुकाम तक पहुच जाते है।: सेल्फ मैनेजमेंट सीखना होगा
जी लोग सेल्फ मैनेजमेंट ऒर सेल्फ अवेयरनेस को अमल।में लाते है वे जीवन मे सफल होते है वे  जानते है कि सेल्फ  मैनेजमेंट की बदौलत वो अपने जीवन मे गोल को पूरा कर सकते है।

: पढ़ने व सीखने की उम्र  कभी खत्म नही होती

: उम्र चाहे कितनी ही बड़ी क्यों न हो पढ़ने लिखने की।कुछ नया करने की उम्र हमेशा  बनी रहती है हम सब अपनी जिंदगी में  कभी भी कुछ नया रच सकते है नया सीखकर आगे बढ़ सकते है जीवन  कभी खत्म नही होता हमेशा नया करके आगे बढ़ने के अवसर हमे मिलते है हम नाउम्मीद कभी नही होते और सुपर अचीवर बन सकते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *