सर्व समाज महिला उत्थान संस्थान करवाचौथ महोत्सव| Women Empowerment Jaipur

सर्व समाज महिला उत्थान संस्थान करवाचौथ महोत्सव

सभी महिलाओ ने सर्व समाज महिला उत्थान संस्थान द्वारा आयोजित करवाचौथ महित्सव में  सामूहिक रूप से पति की लंबी आयु की मंगल कामना की ओर पूजा की यह कार्यक्रम बनीपार्क स्थित गोविंद गार्डन में आयोजित किया गया। सबसे बड़ी बात संस्थापक की फाउंडर अनिता मिश्रा जी के बारे में यह बताना चाहूंगी कि बहुत वर्षो से अनिता मिश्रा जी महिलाओ ओर बच्चो के लिए उनके हित मे निस्वार्थ कार्य कर  रही है ओर में उनकी आभारी हूं कि उन्होंने  मुझे अपने संस्थान से जोड़ा ओर बडी जिम्मेदारी दी ये मेरे लिए बहुत मायने रखता है और अनिता मिश्रा जी के साथ कार्य करना मैन को वहुत शांति और सुकून मिलता है और कैसे समाज।के हित मे हम कार्य करे कैसे महिलाओ को एक मंच दे ये उनसे सीखने को मिला
: में भी करवा चौथ के इस महोत्सव में सभी महिलाओ के साथ मिलकर सामूहिक रूप से मिलकर पूजा की सभी महिलाओ सर जुड़कर अच्छा लगा उनके बारे में जाना । बहुत सी।महिलाओ ने राहस्थनी लोक गीतों पर अपनी आकर्षक नृत्य प्रस्तुति दी। माला रोहित  कृष्णा नंदन ,मीनाक्षी माथुर , गीतिका हाड़ा, ज्योति जोशी , सभी ने अपने नृत्य प्रस्तुति से समा बांध दिया।
 बाद में सभी को सम्मानित किया गया और वहाँ पर उपस्थित अतिथियों का भी संस्थान की।तरफ से सम्मान।किया गया
तेरे नाम का
  करके सोलह श्रृंगार
  मांग सिंदूर बिंदिया माथे
  अधरों पर लाली
  रचा के मेहंदी पहनी
  चूड़ियांँ लाल
  महावार संग बिछूएंँ पहने
  पिया तेरे नाम……
  ओढ़ लाल चुनरियाँ
  कथा पढ़ूँ करूँ मैं पूजा
  अरमानों से सजा के *करवा*
  चाँद के दीदार करूँ
  छलनी से तेरा
  अक्स निहारूँ
  नेह भरा दीपक धर के
  अर्क देकर
  दुआएं मांगतीं
  पिया तेरे नाम ……
: में भी करवा चौथ के इस महोत्सव में सभी महिलाओ के साथ मिलकर सामूहिक रूप से मिलकर पूजा की। सभी महिलाए रेड चुनरी की सारी ओर राजपूती पोशाक में बहुत सुंदर दिख रही थी। सभी महिलाओ सर जुड़कर अच्छा लगा उनके बारे में जाना । बहुत सी।महिलाओ ने राहस्थनी लोक गीतों पर अपनी आकर्षक नृत्य प्रस्तुति दी। माला रोहित  कृष्णा नंदन ,मीनाक्षी माथुर , गीतिका हाड़ा, ज्योति जोशी , सभी ने अपने नृत्य प्रस्तुति से समा बांध दिया।
बाद में सभी को सम्मानित किया गया और वहाँ पर उपस्थित अतिथियों का भी संस्थान की।तरफ से सम्मान।किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *