एक बार जरूर आइये सोशल मीडिया पर 
अगर आपको जिंदगी में प्रसिद्धि चाहिए लेकिन भाई प्रसिद्ध होने के लिए भी अकल लगाने की जरूरत है।अब तो हर आदमी खास होने की ख्वाहिश रखता हैं बस उसको आम आदमी न समझा जाये। मेरी नजर में तो भई हर आदमी जो सोशल मीडिया पर है वो बहुत खास क़िस्म का प्राणी समझा जाये।
: चाहे कलाकार हो चाहे खिलाड़ी हो नेता हो सभी मे खासमखास होने की होड़ मची हुई है और एक लिए वो सोशल मीडिया पर नए नए पैंतरे आजमा रहे है।
 
भई मैं तो यही कहूंगी की आज लोग नाम और प्रसिद्धि खरीद रहे है।काम बोले या न बोले नाम तो बोलना ही चाहिए ।
: बाजार में हर किसी मे ज्यादा प्रसिद्ध होने की होड़ मची हुई है।खासकर fb ऒर टटवीटर  पर जिसके ज्यादा फॉलोवर पाए जाते है जिसके ज्यादा लाइक ओर कमैंट्स है वो महान आदमी की श्रेणी में आता है..
: बस सोशल मीडिया पर हमें कुछ नही करना प्रसिद्ध  होने के लिए अक्ल लगानी हैं।प्रसिद्ध होने के लिए सोशल मीडिया या फेस बुक से आसान तरीका और कुछ नही।
 जिन लोगों को घर मे कोई पूछता नही है उनके सोशल मीडिया पर लाखो फॉलोवर होते है यकीन करिये।सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी की तानाशाही तो बस देखते ही बनती है जैसा उनके सिवा इस दुनिया मे दूसरा ओर कोई नही।गजब के है ये सेलिब्रिटी।
 
 जिन लोगों को घर मे कोई पूछता नही है उनके सोशल मीडिया पर लाखो फॉलोवर होते है यकीन करिये।सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी की तानाशाही तो बस देखते ही बनती है जैसा उनके सिवा इस दुनिया मे दूसरा ओर कोई नही।गजब के है ये सेलिब्रिटी।
: लाइव आकर भी लाखों लाइक ओर कमेंट लुट लेते है करे भी तो क्या करे इससे आसान तरीका कुछ नजर नही आता।कभी कभी तो यू लगे मानो अगर नेटवर्क काम करना बंद कर दे तो ऑक्सीजन की कमी हो गई स्वास लेने में भी दिक्कत आने लगे हैं।
 
: अब तो भई अब आम आदमी कही भी नजर न आये सब खास ही लागे है।अगर किसी का फेसबुक एकाउंट ही नही तो भाई वो पिछड़ा सा लागे हैं । व्यक्ति की महानता में अब सोशल मीडिया का हाथ है भाई चाहे वो खिलाड़ी हो नेता हो कलाकार  ही सोशल मीडिया पर आकर ही तो महान बने है।
 अपने नेता लीग जब तक सोशल मीडिया पर गाली गलौच नही सुनेंगे तब तक महान कैसे बनेगे ।
 फेसबुक और ट्विटर महानता का पक्का गारंटी देता है भाई मैं तो यही कहूंगी कि एक बार जरूर आइये यहाँ पर काम भले ही न हो पर नाम तो अच्छा खासा मिलता है यहाँ पर वो भी मुफ्त में बिना कुछ करे ही एकदम जादु होता है यहाँ पर ।
 
 सोशल मीडिया पर करे बकवास ओर बढाइये अपने फोलोवर । हर तरह की खबर मिलेगी यहाँ पर  सुबह उठने से लेकर सोने तक की ।
 क्या करे प्रसिद्ध होना है भाई । नफरत गुस्सा प्यार गाली सभी कुछ तो है यहाँ पर ।एक बार आएंगे सोशल मीडिया पर वारे न्यारे हो जाएंगे आपके ।
 मौत की खबरे भी सोशल मीडिया पर डाली जाती है और  यही पर बारवी ओर तेरवी भी ही जाती है कही भी जाने की जरूरत नही बिल्कुल नही भाई किसी को सामने जाकर सम्वेदना के दो बोल तो कोई बोले मजाल है किसी की।
 
 लोग लाइक कमेंट करके ही श्रद्धा जलि अर्पित कर देते हैं। सोशल मीडिया नशीली गोली की तरह है खाओगे तो नशा सर्  चढ़कर बोलेगा।अब तो घर वाले अपनी बातें भी सोशल मीडिया पर करते हैं।अब तो आधार कार्ड की जगह facebook id दी जाने लगी हैं ।तो सोचिये मत एक बार जरूर आइये सोशल मीडिया पर। हां मुझे याद आया कि मुझे भी फेस बुक पर स्टेट्स अपडेट करना हैं फिर मिलते हैं।