लाइफ मैनेजमेंट

क्योंकि आप घर पर हैं तो ऐसे बनाइए पूरे दिन की योजना

घर पर कोई भी एक्सरसाइज कीजिए ध्यान कीजिए योग योग कीजिए याद रखिए आज के जमाने में हर सफल व्यक्ति ध्यान जरूर करता है

जीवनसाथी आमा के काम में मदद जरूर कीजिए परिवार के साथ आनंद पूर्वक नाश्ता कीजिए
: एक बढ़िया पुस्तक पढ़ी है यूट्यूब पर मोटिवेशनल वीडियो देखिए थोड़े दिन मोबाइल फोन से दूर रहें
 इंटरनेट पर अपनी व्यापार के नए आयाम समझिए अपने जरूरी कागजात को ढंग से जमाई ए व्यवस्थित कीजिए
 परिवार के सभी सदस्यों के साथ मिलकर एक ही टेबल पर खाना खाएं बातचीत कीजिए
: थोड़ी देर ठहरने के बाद आराम कीजिए रिसर्च कहती है कि दोपहर के 20:00 मिनट की 16 की सेहत के लिए अच्छी होती है
[ अपने व्यापार या करियर का विजन डॉक्यूमेंट बनाएं और अपने कस्टमर से बात कीजिए दुआ सलाम कीजिए अपने प्रतिस्पर्धी का अध्ययन कीजिए अपने ऑफिस का काम कीजिए घर से यदि कोई काम ना हो तो प्रसिद्ध आत्मकथा पढ़ लिए कुछ शानदार वीडियोस देखिए।
 परिजनों के साथ इंदौर गेम के लिए पुराने दिनों को याद कीजिए बच्चों को नहीं जाने कहानी सुनाइए यदि घर में गार्डन हो तो पानी डालिए बागवानी कीजिए आप कोई नया कौशल भी सीख सकते हैं
यदि जीवन भर अच्छा स्वास्थ्य चाहते हैं तो शाम को जल्दी खाना खा लीजिए आदि बीमारियों से बच जाएंगे थोड़ी देर ध्यान कर सकते हैं।
: 9:00 बजे तक हर हाल में डिनर कर दीजिए बर्तन भी खुद हुई है इस भी सोशल मीडिया का भी आनंद ले क्योंकि पूरे दिन आपको सोशल मीडिया से वंचित रखने की बात कहूंगी तो आप माने कि नहीं।
: सोने से 1 घंटे पहले मोबाइल के बीच से दूर रहे कोई किताब पढ़ सकते हैं बच्चों के साथ बालकनी छत पर वक्त बिता सकते हैं पर साफ सफाई का ध्यान रखें मास्क लगाकर रखें आनंद से सोए अच्छे नींद ले लेना जरूरी है।
: अध्यात्म सकारात्मक रहिए डर दूर कीजिए जीवन में सकारात्मकता से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है जो व्यक्ति अपने व्यवहार से याने की कृतज्ञता रखता है उसकी इम्यूनिटी बेहतर होती है
  इस पर कई रिसर्च पेपर भी प्रकाशित हो चुके हैं अपने इर्द-गिर्द सकारात्मक बातों पर ध्यान लगाएं और अपने व्यवहार में कृतज्ञता लेकर आए इससे स्वास्थ्य बेहतर रहेगा मन मस्तिष्क को शांत और सकारात्मक बनाए रखने से भी शरीर पर सकारात्मक असर पड़ता है इससे एमेनिटी बढ़ती है ।
अच्छा खाने पर्याप्त नींद लेने और योगा करने से भी इम्यूनिटी बढ़ती है  तनाव और। शरीर का सबसे बड़ा दुश्मन है तनाव और डर के चलते शरीर के अंदर मौजूद वायरस हावी हो जाते हैं इसलिए अपने मन से डर और तनाव निकाल दीजिए